कैसे हुआ श्रीकांत जाधव का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक (Hack)? How did Srikanth Jadhav's Instagram account hack?

Responsive Ad Here
प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) और भारतीय रेलवे के स्टार खिलाड़ी श्रीकांत जाधव का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक (Hack) करके उसे डिलीट कर दिया गया है। ये सब कैसे हुआ इसके बारे में खुद श्रीकांत ने कबड्डी अड्डा (KabaddiAdda) के इंस्टाग्राम हैंडल के साथ लाइव जुड़कर बताया।

श्रीकांत ने बताया कि उन्हें हैकर्स (Hackers) की तरफ से मैसेज (message) किया गया था। हैकर्स ने इंस्टाग्राम सपोर्ट (Instagram Support) के नाम से फर्जी (Fake) अकाउंट बना के श्रीकांत को मैसेज किया अकाउंट वेरिफिकेशन (Verification) के लिए। श्रीकांत को लगा कि मैसेज इंस्टाग्राम के तरफ से है। श्रीकांत ने उन्हें सारी जानकारी दी फिर श्रीकांत का अकाउंट हैक हो गया।

हैकर्स ने श्रीकांत के अकाउंट को हैक करते ही अकाउंट का नाम बदल कर इंस्टाग्राम सपोर्ट (Instragram Support) कर दिया उसके बाद श्रीकांत के सारे फोटोज और वीडियो डिलीट कर दिए।

हैकर्स ने श्रीकांत के अकाउंट का सहारा लेकर और अकाउंट हैक करने की कोशिश की। श्रीकांत ने जिस जिस को इंस्टाग्राम पर फॉलो किया था उनको हैकर्स ने श्रीकांत के अकाउंट से एम मैसेज किया जिसमें लिखा था कि आपकी ब्लू वेरिफिकेशन (Blue Badge) मार्क के लिए अपनी जानकारी दीजिए वरना हम आपका अकाउंट डिलीट कर देंगे। ऐसा ही मैसेज श्रीकांत के अकाउंट से हैकर्स ने कबड्डी 360 के इंस्टाग्राम हैंडल को किया था।

श्रीकांत का अकाउंट 5 जून को हैक हुआ और उसके कुछ समय बाद श्रीकांत का अकाउंट जो की इंस्टाग्राम सपोर्ट के नाम से बदल दिया गया था उसका इस्तेमाल अमेरिका में चल रहे वर्ण भेद आंदोलन के लिए इस्तेमाल किया गया था। श्रीकांत के आउंट पर एक पोस्ट कि गई थी जो कि अमेरिका में पुलिस के हातो हुई जॉर्ज फ्लोयड (George Floyd) की मौत के विरोध प्रदर्शन में थी। उस पोस्ट पर लिखा गया कैप्शन रसियन भाषा में था। और उस पोस्ट पर आए कॉमेंट्स भी रशियन भाषा में किए गए थे। (Source - Viral Vo Sports)


श्रीकांत ने इस बारे में हैकर्स से बात करने की कोशिश की। उन्हें एक विदेशी मोबाइल नंबर से वॉट्सएप मैसेज आया और फिर श्रीकांत को अकाउंट डिलीट करने की धमकी मिली फिर दूसरे दिन श्रीकांत के अकाउंट का प्रोफाइल फोटो को जो इंस्टाग्राम के लोगो (Logo) से बदल दिया गया था उसको फिर से बदल कर किसी इंसान का फोटो लगा दिया गया फिर कुछ घंटो बाद अकाउंट डिलीट कर दिया गया।

श्रीकांत ने इसके ख़िलाफ़ साइबर सेल में सिकायत दर्ज की है। कबड्डी अड्डा के माध्यम से उन्होंने लोगों को सचेत भी किया है कि किसी भी मैसेज या लिंक पर बिना जांच के क्लिक ना करे। किसी को अपनी जानकारी ना दे। ये मेरे इंस्टाग्राम के साथ हुआ है लेकिन आपके बैंक अकाउंट के साथ भी हो सकता है।

श्रीकांत ने एब अपना नया इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया है।shrikantjadhav_22  ये उनके नया अकाउंट हैं। श्रीकांत ने अपने प्रशंसकों से नए अकाउंट को फॉलो करने की गुजारिश की।

Stay Connected of Viral Vo Sports For Kabaddi and Pro Kabaddi League 2020 News And Updates

0 Comments