प्रो कबड्डी स्टार सिद्धार्थ देसाई ने युवा कबड्डी खिलाड़ियों को कुछ खास टिप्स दिए| Pro Kabaddi star Siddharth Desai gave some special tips to young kabaddi players

Responsive Ad Here
Siddharth Desai - Pro Kabaddi 2020

प्रो कबड्डी स्टार सिद्धार्थ देसाईं ने युवा कबड्डी खिलाड़ी जो कबड्डी में अपना करियर बनाना चाहते है और भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहते है, और प्रो कबड्डी जैसे बड़े लीग में खेलना चाहते है उनके लिए दिए कुछ खास टिप्स। उन्होंने ये टिप्स प्रो कबड्डी लीग के इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान दिए। प्रो कबड्डी के लाइव सेशन में उनके साथ उनके बड़े भाई सूरज देसाई भी मौजूद थे।

अगर आपको सक्सेसफ़ुल कबड्डी खिलाडी बनना है तो आपको मेहनत करनी होगी। लेकिन मेहनत स्मार्ट तरीकेसे करनी होगी। कोई कोच आपको नहीं बताएगा की आपको दिन में कितनी बार प्रैक्टिस करनी है। आपको अपनी दिनचर्या खुद बनानी होगी।


कबड्डी प्रैक्टिस के साथ फिटनेस पर भी ध्यान देना होगा। अगर आप जिम में कसरत करते है और चार चार घंटे कसरत करते है लेकिन उसका असर मसल्स के बजाय जॉइंट पर हो रहा है तो उस मेहनत का कोई मतलब नहीं। आपको कसरत स्मार्ट तरीकेसे करनी होगी। और अपने डाइट पर भी ध्यान देना होगा।


Pro Kabaddi star Siddharth Desai gave some special tips to young kabaddi players

प्रो कबड्डी खेलने के किये या तो उम्र 22 साल से कम होनी चाहिए या फिर नेशनल्स में अपने स्टेट को रिप्रेजेंट करना जरुरी है तभी आपको प्रो कबड्डी में खेलनेका मौका मिलता है।

नेशनल्स कबड्डी चैंपियनशिप में एक स्टेट से सिर्फ 12 खिलाड़ियोंको ही मौका मिलता है। इसलिए अपनी जगह बनाना मुश्किल है लेकिन नामुनकिन नहीं। मुझे प्रो कबड्डी खेलने का मौका 27 साल के उम्र में मिला। मैंने अपनी सरकारी नौकरी छोड़के लगातार पांच साल मेहनत की। तभी जा के मुझे प्रो कबड्डी में खेलने का मौका मिला। ऐसा उन्होंने बताया।

इस लाइव सेसन में उन्होंने दर्षकोंसे बोहतसारी बातें शेयर की जैसे उन्हें क्रिकेट खेलना पसंद है और उनके फेवरेट क्रिकेटर वीरेंदर सेहवाग हैं। उन्हें चिकन लेग पीस खाना पंसद है। उनके फेवरेट एक्टर जॉन इब्राहिम है उन्हें मौका मिला तो वे जॉन इब्राहिम के साथ फिल्म में काम करना पसंद करेंगे। और आखिर में सिद्धार्थ ने एक गाना भी गया और सबका मनोरंजन किया।

0 Comments