इंडियन कबड्डी स्टार अजय ठाकुर ने बताई कुछ खास बातें जो आप नहीं जानते | Indian Kabaddi And Pro Kabaddi Star Ajay Thakur

Responsive Ad Here

भारतीय कबड्डी और प्रो कबड्डी के स्टार खिलाडी अजय ठाकुर ने कुछ खास बाते शेयर की है। जो सायद आप में से ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे। अजय ठाकुर कबड्डी अड्डा वेबसाइट के इंस्टाग्राम हैंडल के साथ लाइव जुड़े थे वही उन्होंने कुछ खास बाते शेयर की।

अजय ठाकुर जी से पूछा गया जी उनकी कबड्डी की सुरवात कैसे हुई तो उन्होंने बताया की।

मैंने पहला टूर्नामेंट जो खेला ओ  32 किलोग्राम कैटेगेरी का था। तब मैं चौथी कक्षा में पढ़ता था।

अजय ठाकुर जी ने जब कबड्डी की सुरवात की तो ओ एक डिफेंडर के तौर पर खेला करते थे। वे रेडर कैसे बने इसका भी किस्सा उन्होंने बतया।

मैंने सुरवात में राइट कॉर्नर खेलता था। लेकिन एक टूर्नामनेट में हम मैच हार रहे थे सारे रेडर बार बार पकडे जा रहे थे। तब कोच ने मुझे कहा की जा तू रेड कर के देख और मैं पकड़ा ही नहीं गया। तब कोच ने बोलै तू रेडर बन जा। तब मैं नौवीं कक्षा में पढ़ता था। 

तो इस तरह से अजय ठाकुर एक राइट कॉर्नर डिफेंडर से एक रेडर बने। और उन्होने अपने फिटनेस और डाइट के बारे में भी बताय उन्होंने कहा की "मैंने खाने में वेजिटेबल और डॉयफ्रुट्स ज्यादा खाता हु और दूध और जूस पिता हु। "

अजय ठाकुर एक कबड्डी खिलाडी के साथ साथ हिमाचल प्रदेश पुलिस में डीएसपी है। इन दिनों अजय जी कोरोना वायरस के चलते ड्यूटी पर है। उन्हें भारत सरकार की और से पद्मश्री और अर्जुन अवार्ड से सन्मानित किया जा चूका है।


0 Comments