Top News

मेरी कुछ गलती की वजह से हम साउथ कोरिया से वर्ल्ड कप 2016 में हारे थे - अनूप कुमार

Responsive Ad Here

कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 में भारत अपना पहला मैच साउथ कोरिया से हरा था मैच हरने की वजह अनूप कुमार ने बताई है। अनूप कुमार ने रिटायरमेंट लेने का कारण भी बताया है।। ये सारी बातें उन्होंने प्रो कबड्डी के बियोंड द मेट इंस्टाग्राम लाइव सेसन के साथ जूड़े थे तब के बताईं।

अनूप कुमार ने कहा की वर्ल्ड कप में साउथ कोरिया से मैच हरने में उन्होंने खुद कुछ गलतिया की थीं। टीम के साथ साथ उनकी एक दो गलती की वजह से मैच हारना पड़ा।

हमारा काफी अच्छा मैच चल रहा था उस मैच में मेरी खुद की दो, तीन बोहोत बड़ी गलतियां है। मैंने एंकल होल्ड करने की कोसिस की वहा पर रेडर छूठ गया तो दो पॉइंट्स गए फिर उसके बाद टो टच करके गया उनका रेडर सेकंड मेन पर था मैं वो बोहोत बड़ी गलती थी सायद उसकी वजह से मैच हार गए। गलती टीम की भी थी लेकिन मेरी दो बड़ी गलती उनमें थी। ऐसा अनूप कुमार ने बताया।

मैच हारने के बाद टीम ने क्या गलतियां की इसपर बातचीत कर के अनूप कुमार और टीम के कोच बलवान सिंह जी ने टीम का हौसला बढ़ाया और भारत ने अपने अगले सारे मैच जित के कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 का किताभ जीता था।

अनूप कुमार को उनके रिटारमेंट के बारे में पूछा गया की अगर धर्मराज चेरलाथन इतनी उम्र के साथ भी कबड्डी खेल सकते है तो अनूप कुमार ने रिटारमेंट क्यों लिया तो उन्होंने बताया।

अनूप कुमार एक अच्छा नाम रहा है कबड्डी में प्रो कबड्डी के बाद लोग जानने लगे अनूप कुमार कौन है कैसे खेलता है। एक लेवल जो है मेरा मैं उस लेवल तक खेलूंगा अगर मुझे लगा उस लेवल से मैं डाउन हो रहा हु तो मैं कबड्डी से रिटारमेंट ले लूंगा। यही एक वजह रही है मेरे रिटारमेंट की।
अब मेरी परफॉर्मेंस उस लेवल के हिसाब से नहीं हो रही और फैन ये बोले की अब अनूप कुमार में ओ बात नहीं रही फिर क्यों कबड्डी के साथ जबरदस्ती कर रहे है उससे पहले मैंने रिटारमेंट ले ली। ऐसा उन्होंने बताया।

अनूप कुमार फ़िलहाल कोरोना वायरस के चलते दुनिया पर जो संकट आया है तो वे अपने ड्यूटी पर है। अनूप कुमार पुलिस में है तो वे अभी लोकडाउन के चलते अपना फर्ज निभा रहे है।
 

0 Comments