Top News

प्रो कबड्डी 2020 के आठवे सीजन में ये खेलो इंडिया युथ गेम्स के कबड्डी खिलाडी खेलते दिख सकते है, Pro Kabaddi Season 8, 2020 New Young Talent

Responsive Ad Here

खेलो इंडिया गेम्स ने हमें पिछले 2 संस्करण से कई खेलो में अच्छे खिलाडी मिले जैसे शूटिंग में मनु भाकेर, सौरभ चौधरी। वही कुछ कबड्डी के खिलाडी भी हमें प्रो कबड्डी लीग के सातवे संस्करण (Pro Kabaddi League Season 7, 2019) में देखने को मिले जिन्होंने खेलो इंडिया युथ गेम्स 2019 अच्छा प्रदर्शन किया था। जैसे की पंकज मोहिते (पुणेरी पलटान), शुशांत सैल (पुणेरी पलटन), व्ही अजित कुमार (तमिल थलाइवास) में खेलते नजर आये थे।

खेलो इंडिया युथ गेम्स 2020 में कबड्डी प्रतियोगिता में हमें काफी अच्छे मुकाबले देखने को मिले। कबड्डी के सारे गोल्ड मैडल भले ही हरयाणाने जीते हो लेकिन कुछ खिलाड़ियोंका प्रदर्शन बोहोत ही अच्छा रहा था। हो सकता है की इनमे से कुछ खिलाडी हमें प्रो कबड्डी के आठवे संस्करण (Pro Kabaddi Season 8, 2020) में हमें खेलते दिखाई दे सकते है।

असलम इनामदार (महाराष्ट्र अंडर 21 बॉयज)
Pro Kabaddi 2020 Seaosn 8

महाराष्ट्र के टीम में पहले से ही प्रो कबड्डी में खेलने वाले तीन खिलाडी पंकज मोहिते, सौरभ पाटिल, और  शुभम शिंदे जैसे प्रो कबड्डी स्टार होने के बाउजूद असलम इनामदार ने बोहोत ही अच्छा प्रदर्शन किया। असलम ने सेमीफायनल में पंकज और सौरभ जैसे रेडर के होते हुए भी अपने रेडिंग में उत्तर प्रदेश के खिलाफ 8 पॉइंट हाशिल किये। फायनल मुकाबले की पहली ही रेड में स्कोर्पियन किक लगा के असलम ने सबको प्रभावित किया। वैसे असलम प्रो कबड्डी के सातवे संस्करण में पुणेरी पलटन के कैंप में मौजूद थे लेकिन टीम में शामिल नहीं थे। लेकिन असलम के खेलो इंडिया युथ गेम्स 2020 (Khelo India Youth Games 2020)  के प्रदर्शन से लगता है की असलम हमें प्रो कबड्डी के आठवे संस्करण (Pro kabaddi Season 8 2020) में खेलते दिख सकते सकते है।

अनुज कुमार (हरयाणा अंडर 21 बॉयज)
Pro Kabaddi 2020 Seaosn 8

हरयाण ने खेलो इंडिया 2020 के कबड्डी में गोल्ड मैडल जितने में अनुज कुमार की अहम् भूमिका रही। हरयाणा की टीम में भी महाराष्ट्र की तरह प्रो कबड्डी के चार खिलाडी मौजूद थे। सौरभ नांदल, अंकिता बेनीवाल, शुशील गुलिया और नीरज नरवाल जैसे प्रो कबड्डी स्टार खिलाडी होने के बाउजूद अनुज कुमार ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। अनुज कुमार ने सेमीफइनल में 14 अंक और फाइनल में 8 अंक लेकर हरयाणा को गोल्ड मैडल जितने में अपना योगदान दिया। इस प्रदर्शन को देखते हुवे हमें अनुज आने वाले प्रो कबड्डी के आठवे संस्करण में खेलते दिख सकते है।

अनुपम खैर (गुजरात अंडर 21 बॉयज)
Pro Kabaddi 2020 Seaosn 8

खेलो इंडिया युथ गेम्स 2020 में गुजरात कबड्डी टीम भले ही लीग से ही बाहर हो गई, लेकिन गुजरात के कुछ खिलाड़ियोंगे बोहत ही अच्छा प्रदर्शन किया। उसमे से एक नाम था अनुपम खैर, अनुपम ने अपने लीग के आखरी मैच में एक ऐसा कारनामा किया जो प्रो कबड्डी में भी सिर्फ 3 ही खिलाडी कर पाए है। मंजीत छिल्लर, सुरेंदर नाडा और नीरज कुमार जिन्होंने 10 से ज्यादा टैकल पॉइंट्स हासिल किये है वही कारनामा अनुपम खैर ने खैर  खेलो इंडिया में किया। अनुपम ने लीग ने अपने आखरी मैच में असम के खिलाफ 10 टैकल पॉइंट्स हासिल किये। उनका खेलो इंडिया का प्रदर्शन काफी अच्छा था। हो सकता यही अनुपम खैर भी हमें प्रो कबड्डी के आठवे संस्करण में खेलते दिख सकते हैं।

इन तीन खिलाड़ियोंके आलावा और भी कुछ खिलाडी है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया, जो हमें प्रो कबाड़ी के अगले संस्करण में खेलते दिखाई दे सकते है।

0 Comments