Top News

महाराष्ट्रा ने खेलो इंडिया 2020 में जीते खो खो के सारे चार गोल्ड मैडल, Maharashtra Bags All 4 Golds In Kho Kho At Khelo India Youth Games 2020

Responsive Ad Here


खेलो इंडिया युथ गेम्स (Khelo India Youth Games 2020) से तीसरे संस्करण में भी महाराष्ट्र ने खो खो (Kho Kho) में जीते चारो के चारो गोल्ड मैडल। महाराष्ट्र के अंडर 21 लड़के/ लड़किया और अंडर 17 लड़के/ लड़किया इन चारो टीम्स ने गोल्ड मैडल हासिल किया। खेलो इंडिया में लगातार तीसरी बार महाराष्ट्र ने ये कारनामा किया है। खेलो इंडिया स्कूल गेम्स 2018 दिल्ली और खेलो इंडिया युथ गेम्स 2019 पुणे इन दोनों संस्करण में भी चारो गोल्ड जीते थे।

लड़को के अंडर 21 (Under 21 Boys) कैटेगरी में महाराष्ट्र ने केरला को 16 - 14 के अंको से सिखस्त दी और 3 मिनट बचा कर मैच को ख़तम किया। पहले हाफ में 9 - 9 अंको से दोनों टीम्स बराबरी थी। लेकिन दूसरे हाफ में महारष्ट्र ने बेहतरीन प्रदर्शन करके गोल्ड मैडल अपने नाम किया।

लड़कियोंके अंडर 21 (Under 21 Girls) फाइनल में महाराष्ट्र ने कर्नाटक को 9 - 6 अंको से मात दी। पहले हाफ में महाराष्ट्र ने 7 अंको की बढ़त बनाई थी। दूसरे हाफ ख़तम होने के बाद मैच का फायनल स्कोर रहा महाराष्ट्र 9 और कर्नाटक 6 और इस तरह महाराष्ट्र ने अंडर 21 लड़कियोंका गोल्ड भी अपने नाम किया।




अंडर 17 लड़को (Under 17 Boys) का फायनल मुकाबला खेला गया महाराष्ट्र और गुजरात के बिच। पहले हाफ में महाराष्ट्र के पास 5 अंको की बढ़त थी। पहले हाफ का स्कोर था महाराष्ट्र 10 और गुजरात के खाते में थे 5 अंक। दूसरे हाफ में महाराष्ट्र ने अपनी बढ़त बनाई राखी और मुकाबला अपने नाम किया। मैच का फाइनल स्कोर रहा महाराष्ट्र 19 और गुजरात 11 इस तरह महाराष्ट्र में तीसरा गोल्ड भी अपने नाम किया।

अंडर 17 लड़कियोंके (Under 17 Girls) फायनल में महाराष्ट्र ने दिल्ली को 14 - 8 अंको से हरा कर चौथा गोल्ड मैडल महाराष्ट्र के नाम किया। हाफ टाइम तक महाराष्ट्र 9 और दिल्ली का स्कोर 4 था। महाराष्ट्र ने दिल्ली को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और गोल्ड अपने नाम किया।

जय भिवानी जय शिवाजी के नरो से गूंज उठा स्टेडियम 


महाराष्ट्र के दर्शको ने जय भवानी, जय शिवजी, गणपति बाप्पा मोरया और जय महाराष्ट्र की घोषणा देते हुवे महाराष्ट्र की टीम्स का हौसला बढ़ाया। 

0 Comments