Top News

National Kabaddi Championship 2020: नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप 2020 कब और कहा हो सकते सारि जानकारी (जूनियर, सीनियर और फेडरेशन कप)

Responsive Ad Here

साल 2019 कबड्डी ले लिए बोहोत ही अच्छा रहा। 2019 में नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप से लेकर प्रो कबड्डी लीग और जूनियर कबड्डी वर्ल्ड कप से लेकर साउथ एशियाई गेम्स तक हमें अच्छी कबड्डी प्रतियोगिता देखने को मिले।

2020 भी सुरवात से ही कबड्डी प्रेमियोंके लिए कुछ अच्छा साबित होने वाला हैं। साल के शुरवाती तीन से चार महीनो में हमें अम्युचर कबड्डी फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (AKFI)के तरफ से आयोजित किये जाने वाली प्रतोयोगिता देखने को मिल सकती हैं। इस साल के सुरवात में ही खेलो इंडियन युथ गेम्स में 9 जनवरी से 13 जनवरी के बिच अंडर 17 और अंडर 21 (Boys & Girls) के मुकाबले खेलें जायँगे। 

15 दिसम्बर को अम्युचर कबड्डी फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (AKFI) की  एक बैठक हुवे, उसमे राज्य और केंद्र शासित कबड्डी फेडरेशन के प्रतिनिनिधि मौजूद थे। इस बैठक में 2020 में अम्युचर कबड्डी फेडरेशन ऑफ़ इंडिया की तरफ से होने वाली प्रतियोगिता पर चर्चा हुई। और 2019-2020 का नेशनल प्रतियोगता कैलेण्डर जारी करने के विषय पर चर्चा हुई। 

सब जूनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप 2020 (Boys & Girls) 

एम्. पी. एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन के श्री एस.एस. लक्कड़ ने  सब जूनियर चैम्पियनशिप के आयोजन का प्रस्ताव रखा। अन्य किसी भी राज्य ने इस प्रतियोगिता के लिए कोई आवेदन नहीं किया, इसलिए ये  प्रतियोगिता जनवरी के अंतिम सप्ताह में इंदौर / उज्जैन / हरदा में हो सकती हैं। 

जूनियर नेशनल कबड्डी चैम्पियनशिप 2020 (Boys & Girls) 

     एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन हरियाणा के श्री कृष्ण लाल पंवार ने जूनियर नेशनल कबड्डी चैम्पियनशिप के आयोजन का प्रस्ताव रखा। अन्य किसी भी राज्य ने इस प्रतियोगिता के लिए कोई आवेदन नहीं किया, इसलिए ये  प्रतियोगिता 20 से 23 फरवरी के बिच  गुड़गांव / पंचकुला / सोनीपत में आयोजित हो सकती हैं। 

सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप 2020 (Men's & Women's)

     राजस्थान राज्य कबड्डी एसोसिएशन के श्री तेजस्वी सिंह ने सीनियर नॅशनल कबड्डी चैंपियनशिप प्रतियोगिता आयोजित करने का प्रस्ताव रखा। न्य किसी भी राज्य ने इस प्रतियोगिता के लिए कोई आवेदन नहीं किया, इसलिए ये  प्रतियोगिता मार्च 2020 में जयपुर में हो सकती हैं। 

फेडरेशन कप जूनियर 2020 (Federation Cup Junior)

      यूपी कबड्डी एसोसिएशन के श्री राजेश सिंह ने फेडरेशन कप जूनियर का आयोजन करने का प्रस्ताव रखा। अन्य किसी भी राज्य ने इस प्रतियोगिता के लिए कोई आवेदन नहीं किया, इसलिए ये  प्रतियोगिता मार्च 2020 के महीने में सोनभद्र में हो सकती हैं।

फेडरेशन कप सीनियर 2020(Federation Cup Senior)

दिल्ली स्टेट कबड्डी एसोसिएशन के श्री निरंजन सिंह ने फेडरेशन कप सीनियर के आयोजन का प्रस्ताव रखा। अन्य किसी भी राज्य ने इस प्रतियोगिता के लिए कोई आवेदन नहीं किया, इसलिए ये  प्रतियोगिता मार्च 2020 में दिल्ली में हो सकती हैं।




बीच कबड्डी नेशनल चैम्पियनशिप 2020 (Beach Kabaddi)

     उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन के श्री चेतन जोशी ने बीच कबड्डी नेशनल चैम्पियनशि के आयोजन का प्रस्ताव रखा। अन्य किसी भी राज्य ने इस प्रतियोगिता के लिए कोई आवेदन नहीं किया, इसलिए ये  प्रतियोगिता उत्तराखंड हो सकती है।  ये कब होगी इसकी कोई तारीख अभी तक तय नहीं  हैं।  



सर्कल स्टाइल कबड्डी नेशनल चैम्पियनशिप 2020 (Circle Style)

      पंजाब कबड्डी एसोसिएशन के श्री सिकंदर सिंह मलूका इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए लेकिन उन्होंने फ़ोन कर के सर्कल स्टाइल कबड्डी नेशनल चैम्पियनशिप के आयोजन का आवेदन किया। अन्य किसी भी राज्य ने इस प्रतियोगिता के लिए कोई आवेदन नहीं किया, इसलिए ये  प्रतियोगिता पंजाब में हो सकती हैं। 

कुछ दिनों में अम्युचर कबड्डी फेडरेशन ऑफ़ इंडिया सारे प्रतियोगिता का कैलेंडर जारी करेगी उसमे सारे प्रतियोगिता की तारीख और स्थान के बारे में बताया जायेगा। ऊपर दिए गए तारीख और स्थानों ने बदलाव भी हो सकते हैं।


0 Comments